12.8 C
Innichen
Thursday, July 7, 2022

Hawa se Pani Banane Wali Machine: लॉन्च हुई हवा से पानी बनाने वाली खास मशीन

Hawa se Pani Banane Wali Machine:

इजरायली कंपनी ने भारत में पेश किया प्रोडक्ट

अब हवा के जरिए भी पीने वाले पानी को जेनरेट किया जा सकता है। ये अब केवल कल्पना नहीं है। इजरायल की कंपनी वाटरजेन ने इसके लिए मशीन को भारत में भी पेश कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने एसएमडब्लू जयपुरिया ग्रुप के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप से कंपनी एटमास्फेरिक वाटर जनरेटर्स प्रोडक्ट्स को कई कैटेगरी में भारत में पेश करेगी।

ये मशीन एम्बियंट एयर से मिनरलाइज्ड, सेफ ड्रिकिंग वॉटर क्रिएट करती है। ये हवा में मौजूद नमी का उपयोग करके पानी बनाती है। इन प्रोडक्ट्स की कैपिसिटी 30 लीटर से लेकर 6,000 लीटर प्रतिदिन तक है।

Hawa se Pani Banane Wali Machine

ढाई लाख होगी कीमत! (Watergen price in India):

कंपनी ने फिलहाल कीमत पर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन, माना जा रहा है कि इसकी कीमत 2.5. लाख रुपये से शुरू हो सकती है। कंपनी ने बताया कि ये प्रोडक्ट्स स्कूल, हॉस्पिटल, पार्क, घर, ऑफिस, रिजॉर्ट, कंस्ट्रक्शन साइट्स, गांव, रेसिडेंशियल बिल्डिंग और दूसरे जगह पर काफी काम आएगा। जहां पर ड्रिंकिंग वॉटर की जरूरत होती है।

सात समन्दर पार पहुंचा हसदेव, कैंब्रिज में राहुल बोले मैं भी उत्खनन के खिलाफ हूँ

प्लग एंड प्ले टेक्नोलॉजी (Hawa se Pani banne wali machine):

इस प्रोडक्ट को पेश करने के मौके पर वाटरजेन इंडिया के सीईओ मायान मुल्ला ने बताया कि इस डिवाइस में प्लग एंड प्ले टेक्नोलॉजी दी गई है। इससे आप किसी भी स्टैंडर्ड इलेक्ट्रसिटी कनेक्शन या किसी अल्टरनेटिव एनर्जी सोर्स के साथ इंस्टॉल कर सकते हैं।

ऑपरेशन स्टार्ट होने के एक साल के अंदर वो मैन्युफैक्चर यूनिट को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने वाटरजेन प्रोडक्ट्स के वाइड रेंज को भी दिखाया। इसमें जेनी, जेन- एमा, जेन एम प्रो और जेन एल शामिल हैं।

Deepshikha Vidyalaya Dumardih
spot_img
Aman Agrawal
Aman Agrawalhttp://skypresso.com
नमस्कार दोस्तों! मैं अमन अग्रवाल, (Skypresso) का Founder & CEO हूँ, अगर मैं बात करूं अपनी एजुकेशन कि तो मैंने B.Tech (Computer Science) में अपनी ग्रेजुएशन कि पढाई पूरी कि है | मुझे नई जानकरी के बारे में समझना, उस जानकरी पर रिसर्च करना बहुत ही ज्यादा पसंद है, जिसके चलते हम आपको इस website के जरिये बहुत सारी नयी और सहीं जानकारी देंगे, उम्मीद करते है आप हमारा साथ अवश्य देंगे, धन्यवाद!

Disclaimer! skypresso.com does not promote or support piracy of any kind. Piracy is a criminal offense under the Copyright Act of 1957. We further request you to refrain from participating in or encouraging piracy of any form!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,382FollowersFollow
5,000SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles