Sunday, October 2, 2022
HomeDisney+HotStarDoctor Strange 2 in Hindi: OTT Platform में हो चुकी है रिलीज़

Doctor Strange 2 in Hindi: OTT Platform में हो चुकी है रिलीज़

-

Doctor Strange 2 in Hindi:

कुछ ही महीने पहले रिलीज़ हुयी फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज 2 (Doctor Strange 2 in Hindi) यानी कि Doctor Strange Multiverse of Madness सिनेमा घरों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद अब OTT में भी अपना जलवा बिघेर रही है.

फैन्स ने भी इस मूवी को OTT में देखने के लिए काफी इन्तेजार किया है और लम्बे समय के बाद आखिरकार इस Movie (Doctor Strange 2 in Hindi) को Disney+Hotstar OTT प्लेटफार्म में 22 जून को रिलीज़ कर दिया है.

Doctor Strange 2 in Hindi

आपको बता दे कि डॉक्टर स्ट्रेंज 2 (Doctor Strange 2 in Hindi) मूवी को पूरी दुनियाभर में 6 मई को release किया गया था और इसके साथ ही इस फिल्म का पहला पार्ट यानी कि डॉक्टर स्ट्रेंज (Doctor Strange in Hindi) को 2016 में रिलीज़ किया गया था, अब Doctor Strange In the Multiverse of Madness in Hindi मूवी को OTT प्लेटफार्म कि मदद से पूरी दुनिया भर के ऑडियंस देख सकेगी.

इन्हें भी पढ़े: जाने नर्क के देवता कि कहानी पर आधारित यह Web Series

6 भाषाओं में देख सकेंगे फिल्म:

डॉक्टर स्ट्रेंज 2 को OTT प्लेटफार्म पर आप भारत कि 6 अलग-अलग भाषाओँ में देख सकते है, ये भाषाएँ है: अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ है.

Doctor Strange 2 Box Office Collections:

ऐसे में तो Marvel कि सभी मूवी Box Office में अच्छा खासा पैसे कमाती है ठीक इसी प्रकार डॉक्टर स्ट्रेंज (Doctor Strange 2 in Hindi) ने भी Box Office में धमाल मचाया था और इस फिल्म ने पूरी दुनिया में 932 मिलियन डॉलर का बिज़नेस किया था, जो कि Marvel कि 10 वीं सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म बन गयी है, इस फिल्म ने अकेले अमेरिका में ही 400 मिलियन डॉलर कमाई थी.

Doctor Strange 2 Star Cast:

Cast:

  1. Benedict Cumberbatch
  2. Elizabeth Olsen
  3. Benedict Wong
  4. Chiwetel Ejiofor
  5. Rachel McAdams
  6. Xochitl Gomez
  7. Michael Stuhlbarg

Crew:

  1. Sam Raimi    : Director
  2. Jade Halley Bartlett   : Screenwriter
  3. Scott Derrickson      : Executive Producer

Doctor Strange 2 Story in Hindi:

डॉक्टर स्ट्रेंज 2 (Doctor Strange 2 Story in Hindi) फिल्म कि कहानी कि शुरुआत एक रहस्यमयी शक्ति से होती है जो कि एक शहर पर अपना कहर बरसा रही होती है, डॉक्टकर स्टीफन स्ट्रेंज और वोंग दोनों एक लडकी कि मदद करने के लिए जाते है, और वह लडकी के पास ऐसे शक्ति होती है.

जिसकी मदद से वह मल्टीवर्स में सफर कर सकती है, लेकिन उस लडकी को बचाने के वजह से कुछ ऐसे अंजाम को भुगतना है, जिसके लिए डॉ. स्ट्रें ज या वोंग तैयार नहीं हैं।

इन्हें भी पढ़े: Kung Fu Panda The Dragon Knight in Hindi

Doctor Strange 2 Review in Hindi:

Marvel के द्वारा बनाई गयी हर मूवी Box Office में तो अच्छा पैसे कमाती है साथ ही में यह अपनी अलग पहचान छोड़ जाती है जिसके वजह से दर्शक हर बार Marvel कि अगली मूवी का बेसब्री से इन्तेजार करते रहते है.


Doctor Strange 2 Review in Hindi

‘एवेंजर्स फ्रेंचाइजी‘ की पॉप्युालैरिटी और सक्सेलस के बाद Marvel Cinematic Universe (MCU) ने फैन्स कि उम्मीदों को बढ़ा दी है और सभी फैन्स यही उम्मीद करते है कि उन्हें आने वाले Marvel Movie में बेहतरीन कहानी के साथ एक्शन देखने को मिलेगा.

Doctor Strange 2 in Hindi: डॉक्टर स्ट्रेंज 2 के स्क्रीनप्ले को इस कदर बनाया गया है कि आपको पलक झपकाने का मौका भी न दे, इधर आपने पलक झपकाई तो उधर आपने एक बेहतरीन सीन को Miss कर देंगे, MCU वालों ने फिल्म को वाइब्रेंट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

इस फिल्म में आपको दर और खौफ भी देखने को मिलता है साथ ट्विस्ट एंड टर्न से भरी पड़ी है यह फिल्म, जिसे देख हर कोई इस फिल्म का दीवाना हो जाये, यह फिल्म आपको शुरू से लेकर अंत तक एक कहानी में बांधे रखती है.

Multiverse का कांसेप्ट जहाँ हमारे मन में एक नई जानकारी के साथ एक नई उमंग लेकर आता है, Doctor Strange फिल्मम में Multiverse की यात्रा करते हैं, जहाँ वे हर बार एक नई चुनौतियों का सामना करते हैं। फिल्मो में कई सारे सुपरहीरोज के कैमियो रोल्सव हैं, जो मिलकर दुश्मन का सामना करते हैं।

Doctor Strange 2 Trailer in Hindi:

FAQ:

Doctor Strange 2 Movie OTT Release Date

22 June 2022

Doctor Strange 2 Star Cast

Benedict Cumberbatch
Elizabeth Olsen
Benedict Wong
Chiwetel Ejiofor
Rachel McAdams
Xochitl Gomez
Michael Stuhlbarg

How to Watch Doctor Strange 2 in Hindi

You can easily Watch Doctor Strange 2 in OTT Platform Disney + Hotstar

Disclaimer: skypresso.com does not promote or support piracy of any kind. Piracy is a criminal offense under the Copyright Act of 1957. We further request you to refrain from participating in or encouraging piracy of any form!

Aman Agrawal
Aman Agrawalhttp://skypresso.com
Hello friends! I am Aman Agarwal, the founder of (Skypresso), if I talk about my education, then I have completed my graduation in B.Tech (Computer Science). We give you a review about the web series with the help of our website and try to reach you the right information about the entertainment world.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest posts