Bank Closed Today: तीन दिनों तक बैंक व बीमा कार्यालय रहेंगे बंद

0
125

Bank closed today in Chhattisgarh:

Bank Closed Today

दो दिनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल ने लोगों की बढ़ाई चिंता शहर के लोगों को वित्तीय लेन देने और बीमा आदि को लेकर आने वाले दो तीन दिनों तक थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसकी वजह लगातार तीन दिनों को कई बैंकों (bank Closed Today) और बीमा कार्यालय बंद रहेंगे। वहीं कुछ का ट्रांजेक्शन कार्य पुरी तरह प्रभावित रहने की संभावना है।

केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा 28 और 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है। हड़ताल में औद्योगिक कर्मचारी श्रमिक संगठनों के साथ बैंक, बीमा व डाक आदि यूनियनों ने भी हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है। यूनियनें हड़ताल को सफल बनाने की घूम घूमकर तैयारी में जुटी हुई हैं।

Today Bank open or not in CG:

इस दौरान भारतीय जीवन बीमा निगम सहित कुछ बैंकों (Bank Closed) ने हड़ताल के दो दिनों तक अपने कार्यालय बंद रखने का ऐलान किया है। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक अवकश के कारण बैंक बंद थे। राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते सोमवार और मंगलवार को भी कामकाज प्रभावित होने से लोगों की फीच परेशानियां बढ़ जाएंगी। इसे देखते हुए कई लोग एडवांस में वैकल्पिक तैयारी में जुटे देखे गए। व्यापारिक संगठनों के लोगों ने बताया कि दो दिनी हड़ताल से बैंकों के बंद होने से • वित्तीय कारोबार प्रभावित होने के साथ आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इन्हें भी पढ़ें: चिकित्सा के क्षेत्र में 277 पदों की भर्ती के लिए मिली स्वीकृति

तीन सौ बैंकों की हैं शाखाएं (Bank Closed):

उल्लेखनीय है कि ट्विनसिटी एक बड़ा औद्योगिक और व्यावसायिक केंद्र है। यहां राष्ट्रीयकृत बैंकों के अलावा कई बहुराष्ट्रीय व निजी बैंकों की शाखाएं हैं। करीबन तीन सौ से अधिक बैंकों को ब्रांच है। इनमें रोजाना अरबों का वित्तीय ट्रांजेक्शन होता है। बैंकों से जुड़े लोगों के वित्त वर्ष के अंत वित्तीय लेखाजोखा अपडेट करने के दौरान दो दिनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल से वित्तीय संस्थाओं के साथ व्यवसायियों और आम लोगों की भी मुश्किलें बढ़ सकती है।

hardware shop
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here